खनियाधाना पुलिस ने पोठयाई में स्थित जैन समाज के व्यापारी के घर में हुई चोरी की वारदात का किया खुलाशा आरोपी गिरफ्तार


चोरी मामले मे शिवपुरी पुलिस की कार्यवाही, थाना खनियाधाना पुलिस ने पोठयाई में स्थित जैन समाज के व्यापारी के घर में हुई चोरी की वारदात का खुलाशा आरोपी को किया गिरफ्तार 



शिवपुरी /थाना खनियाधाना में दिनांक 03-04.01.2024 की दरम्यानी रात्रि में अज्ञात बदमाशो के द्वारा पंकज जैन के यहां घर में घुसकर 90000 रुपयो एवं हिसाव की बही से भरा काला बैग चोरी करके ले गये थे जिस पर से अपराध क्रमांक 08/2024 धारा 380,457 ताहि का कायम कर विवेचना में लिया गया उक्त घटना को देखते हुये  पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिह (भा.पु.से.) द्वारा चोरी, नकवजनी की घटनाओ में संलिप्त आरोपियों की तलाश व माल मुल्जिम की शीघ्र पतारसी करते हुये गश्त को शतर्कता से करने हेतु आदेशित किया गया था उक्त आदेश के पालन मे  अति. पुलिस  संजीव मुले (रा.पु.से.) के निर्देशन मे एसडीओपी पिछोर  प्रशांत शर्मा (रा.पु.से.) के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपीगणो की पतारशी शुरू करदी गई थी। घटना को अंजाम देते वक्त अज्ञात आरोपी अपने एक जोडी जूते व चप्पल फरियादी के घर के जीने पर छोड़कर भागे थे। घटना के पश्चात घटना स्थल पर पुलिस पहुची थी फरियादी के परिजनो से विस्तृत पूछताछ एंव घटना स्थल के निरीक्षण से खनियाधाना पुलिस को कुछ सुराग एंव सूत्र मिले थे जिनके आधार पर घटना के पश्चात से ही लगातार पुलिस पूछताछ कर रही थी। घटना के सम्बध में सदेंहियो से पूछताछ के दौरान घटना करने वाले कुछ संदेहियों के विषय मे जानकारी मिली एंव घटना स्थल पर छोड़े गये जूते एंव चप्पल के विषय में जानकारी मिली कि यह जूते सिमलार गांव के कृष्णपाल उर्फ केपी यादव को अक्सर पहने देखा गया है जो वर्तमान में पोठयाई में ही घर बना कर रह रहा है। इस सूचना के प्राप्त होने पर खनियाधाना पुलिस ने उक्त सूचना पर कार्य करते हुये जानकारी एकत्रित करना शुरू की तो पता चला कि घटना वाली शाम को केपी यादव के पोठयाई वाले घर में दो तीन लोग एकत्रित हुये थे और पार्टी बनाई गई थी। घटना के बाद से ही केपी यादव घर से गायव था जिसे हर मुनासिव ठिकानो पर तलाश किया गया परन्तु वह नही मिला घटना के बाद से ही वह फरार है। घटना वाली रात को केपी यादव के घर मे उक्त पार्टी में अमोल लोधी जो कि दविया जगन थाना पिछोर का रहने वाला है जो आदतन अपराधी है और करीब 22 महीने जेल भी रहकर आया है भी उपस्थित था अतः दिनांक 27.01.2024 को मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि अमोल लोधी सीतापाठा मन्दिर के नीचे देखा गया है तुरन्त ही सूचना की तस्दीक में पुलिस वहां पहुची तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे फोर्स की मदद से पकड़ा उससे नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम अमोल लोधी पुत्र महेश लोधी उम्र 28 साल निवासी ग्राम दविया जगन का होना बताया घटना के सम्बध मे अमोल से पूछताछ की गई तो उसने घटना घटित करना स्वीकार किया तथा दिनांक 03-04.01.2024 की रात्रि मैने व केपी यादव एव एक अन्य के साथ पोठयाई में एक घर मे घुसकर चोरी की थी घटना मे मेरी चप्पल एंव केपी यादव के जूते रह गये थे चोरी में मुझे 10000 रुपये मिले थे जो 50 व 100 के नोट थे जिसमे से मैने 100 रुपये की नई चप्पल खरीद ली थी और कुछ पैसे मैने अपने खाने पीने मे खर्च कर दिये थे और कुछ 50-50 के नोट अपने घर पर पंलग के गद्दे के नीचे रखे हुये हैं चलो मैं चलकर रुपये बरामद करा देता हूं उसके घर से 50-50 के 56 नोट कुल 2800 रूपये मिले वर्तमान मे केपी यादव एवं अन्य एक फरार है ।

इनकी रही भूमिका - उक्त कार्यवाही मे निरी. रत्नेश सिह यादव, सउनि प्रकाश सिह कौरव आर 211 लालसिह, आर 907 अरूण मेवाफरोस, आर चालक 1029 मोहित महिला आर 577 हनीराजा चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !