नाबालिक को पीटने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरप्तार


 शिवपुरी में नाबालिग की पिटाई का वीडियो सोशल ​मीडिया पर हुआ वायरल, आरोपी ने लिखा लोग मुझे बिगड़ा नवाब कहते हैं पुलिस ने किया गिरफ्तार



शिवपुरी /शिवपुरी में एक युवक ने 13 साल के लड़के की बेल्ट से पिटाई कर दी। आरोपी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और कैप्शन लिखा- लोग मुझे बिगड़ा नवाब कहते हैं। ये वीडियो बुधवार शाम को सामने आया। पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


पीड़ित की मां ने बताया कि बेटा आशीष शौच के लिए गया था। संजय बाथम उसे पीटते-पीटते घर लाया। संजय का कहना था कि आशीष उनकी घर की महिलाओं को देखता था। संजय ने धमकी भी दी थी कि जहां शिकायत करना है कर आओ, मेरा कुछ नहीं होने वाला। मां ने बताया कि उसके बेटे की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके बावजूद उसे पढ़ा-लिखा रही हैं। पिटाई के बाद से बेटा डरा सहमा रहता है। उसने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है।

टीआई बोले- वीडियो की जानकारी पहले नहीं थी

मामले में देहात टीआई जितेंद्र मावई का कहना है कि बालक की मां ने बेटे के साथ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। उस वक्त बच्चे को पीटने के वीडियो के बारे में नहीं बताया गया था और न ही वीडियो की उन्हें जानकारी थी। पड़ताल में बच्चे को पीटने का वीडियो सामने आया है। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना मंगलवार की सुबह की है

सीडब्ल्यूसी पहुंचा नाबालिग के घर

इस घटना की सूचना मिलते ही सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष सुषमा पाण्डेय बालक के घर पहुंची। उन्होंने बालक और उसके परिजनों के चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाबालिग बालक इस घटना से डरा हुआ है। बालक सहित उसके परिजनों को ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया है। इसके अतिरिक्त बालक की काउंसिलिंग कराई जाएगी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना की पुनरावर्ती न हो इसके लिए पुलिस अधीक्षक को ठोस कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।

एडवोकेट बोले- यह सामान्य अपराध नहीं

एडवोकेट संजीव बिलगैयां का कहना है कि बाल अपराध के मामले में न्यायालय के स्पष्ट निर्देश हैं कि प्रथम सूचना पर ही कार्रवाई होनी चाहिए थी। जो घटना पीड़ित के साथ हुई है वह सामान्य अपराध नहीं है। इसमें आईपीसी के अलावा आईटी एक्ट की धाराओं में भी प्रकरण कायम होना चाहिए था। यह पुलिस की बड़ी लापरवाही है।

पीड़ित के घर शौचालय नहीं है

बता दें, बालक के घर में शौचालय नहीं है। न ही उसे शौचालय बनवाने के लिए शासन की योजना का लाभ मिला है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !