अंधे कत्ल का किया पर्दाफास,शराब पार्टी कराकर गाड़ी से कुचल कर हत्या को दिया अंजाम

शिवपुरी पुलिस द्वारा अंधे कत्ल का किया पर्दाफास, मृतक की पत्नी से प्रेम प्रसंग के चलते आरोपियों द्वारा सुनियोजित तरीके से मृतक को शराब पार्टी कराकर गाड़ी से कुचल कर हत्या को दिया अंजाम 




शिवपुरी /दिनांक 26.04.23 को थाना देहात पर सूचना प्राप्त हुई कि एक अज्ञात पुरुष उम्र करीबन 28 साल का शव कोटा की तरफ जाने वाले फोरलाइन रोड किनारे पर पड़ा हुआ है । जिस पर थाना देहात पर मर्ग क्रमांक 14/23 धारा 174 जाफो कायम कर जांच में लिया गया । मृतक की पहचान वसीम उर्फ भइयो पुत्र मुनब्बर खान उम्र 30 वर्ष निवास कमलागंज घोसीपुरा शिवपुरी के रूप में हुई, पुलिस द्वारा मृतक के शव का पीएम कराकर विवेचना शुरु की गई ।


पुलिस अधीक्षक शिवपुरी रघुवंश सिंह द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुए घटना का खुलासा करते हुये आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिये । अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी  प्रवीण कुमार भूरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक श्अजय भार्गव द्वारा थाना प्रभारी देहात को सघन जांच हेतु मार्गदर्शन दिया गया । थाना देहात पुलिस द्वारा जांच में मृतक वसीम खान के परिजन पत्नी, भाई शकील खान, नासिर खान से पूछताछ की गई । परिजनों द्वारा बताया कि मृतक की पत्नी की जुबेर खान निवासी चिलौद से एक साल से दोस्ती है, जुबेर मोहल्ले में आता जाता था इस बात पर से मृतक वसीम खान का गाली गलौच व झगडा जुबेर खान से कई बार हुआ था ।  जुबेर वसीम को मारने व रास्ते से हटाने की धमकी देता था । दिनांक 25.04.23 को मृतक के मोबाइल पर फोन आया तो मृतक ने घर पर बताया कि जाकिर उर्फ ढल्ला का फोन है दारू पार्टी के लिये बुला रहा है मैं करवला तरफ जा रहा हूं कहकर घर से निकला था ।


पुलिस द्वारा पूछताछ मे मृतक के भाईयों ने बताया कि उन्हें इदरीस खान व नदीम खान ने बताया कि तुम्हारे भाई वसीम को दिनांक 25.04.23 को शाम को जुबेर खान व जाकिर खान करवला से एक सफेद गाडी में अपने साथ ले जाते दिखे थे । मृतक वसीम उर्फ भइयो खान की मोबाइल डिटेल एवं साक्षियों द्वारा दिये गये साक्ष्य एवं घटनास्थल के परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर मृतक वसीम खान को घर से शराब पीने के बहाने बुलाकर उसे मझेरा फोरलाइन ले जाकर उस पर गाडी चढाकर उसकी हत्या कर हत्या को एक्सीडेन्ट के रूप में दिखाया जाना पाया गया जो प्रथम दृष्ट्या हत्या का अपराध पाया जाने से थाना देहात पर अपराध क्रमांक 122/23 धारा 302, 201, 34 भादवि का आरोपी जुबेर खान पुत्र इब्राहिम खान उम्र 35 साल नि0 कमलागंज घोषीपुरा चिलौद थाना फिजिकल शिवपुरी एवं आरोपी जाकिर उर्फ ढल्ला खान पुत्र तस्लीम उर्फ टीपू खान उम्र 45 साल निवासी कमलागंज घोषीपुरा थाना फिजिकल शिवपुरी के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । विवेचना में आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो आरोपीगणों द्वारा बताया गया कि जुबेर खान द्वारा मृतक वसीम खान को रास्ते से हटाने के लिये घटना से करीब 15 दिन पूर्व जाकिर खान के साथ मिलकर हत्या का प्लान बनाया था जिसमें मृतक वसीम को करवला पर शराब पिलाकर गाडी चढाकर हत्या करने का प्लान था । जिसके लिये जाकिर खान मृतक वसीम खान को घटना से पूर्व कई बार मिलकर शराब पिलाने लगा था और गहरी दोस्ती कर ली थी । दिनांक 25.04.23 को आरोपी जाकिर खान ने सुबह मृतक वसीम को बुलाकर शराब पिलाई थी और शाम को करवला पर शराब पीने की बात कर ली थी, पुलिस से बचने के लिये दो नई सिमें किसी दूसरे व्यक्ति से मंगबाई थीं एवं एक नया मोबाइल भी खरीदा था कैमरों की नजर से बचने के लिये मृतक वसीम खान को फोन से करवला पहुंचने के लिये बोल दिया था एवं आरोपी जाहिर खान मोटर सायकिल से अकेला दूसरे रास्ते से करवला पहुंचा था करवला पर जाकिर ने वसीम को शराब पिलाई और जुबेर को गाडी लेकर आने को कहा वसीम को ज्यादा नशा होने से चलने की हालत में नहीं रहा था इसलिये उसे करवला पर गाडी से कुचलने का प्लान केन्सिल कर उसे उठाकर गाडी में डालकर मझेरा फोरलाइन ले गये वहां हाइवे किनारे लिटाकर जुबेर और जाकिर ने उस पर कार चढाकर उसकी हत्या कर दी वसीम का मोबाइल व खुद के नये मोबाइल सिम को घसारई के तालाब में फैंक दिये । आरोपीगणों द्वारा हत्या की घटना को पूर्ण सुनियोजित तरीके से अंजाम देना स्वीकार किया । दोनों आरोपीगणों को गिरफ्तार किया जाकर उनसे घटना में प्रयुक्त गाड़ी बरामद की जा चुकी है ।   

इस सुनियोजित अंधे कत्ल का खुलासा करने में वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में निरीक्षक विकास यादव थाना प्रभारी थाना देहात , सउनि विनोद गुर्जर ,प्रआर 86 भगवत चतुर्वेदी,प्रआर 264 सुनील जाट,प्रआर 255 हरिकृष्ण यादव,प्रआर 342 मोहन सिंह ,प्रआर देवेन्द्र सेन (सायबर सैल ),प्रआर चालक 486 सुशील जाट,आर 374 गजेन्द्र सिंह ,आर 511 बदन सिंह,आऱ 201 सुनील,आर 182 दिनेश,आर 991 देवेन्द्र,आर 599 ऋषिकेश,आर 563 लाखनसिंह,आर 129 राघवेन्द्र सिंह,आर 246 मनोज गौड,आर चालक 259 शरद यादव  की अहम भूमिका रही ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !