थानों एवं चौकियों की सीमाओं के निर्धारण के संबंध में सुझाव एवं आपत्ति 13 जनवरी तक आमंत्रित


थानों एवं चौकियों की सीमाओं के निर्धारण के संबंध में सुझाव एवं आपत्ति 13 जनवरी तक आमंत्रित


शिवपुरी / जिले के भीतर थानों व चौकियों की सीमाओं के निर्धारण के संबंध में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसके तहत ग्रामीण इलाकों के लोगों की आने जाने की कठिनाईयों, कानून व्यवस्था एवं अपराधों पर अंकुश लगाने की दृष्टिगत रखते हुए दूरस्थ ग्रामीण इलाकों को उनके समीप के थाना व चौकी में सम्मिलित किए जाने हेतु प्राप्त प्रस्तावों पर नागरिकों से सुझाव एवं आपत्ति 13 जनवरी तक आमंत्रित की गई है। 

जनप्रतिनिधियों, संबंधित क्षेत्र के विधायकों द्वारा सुझाव दिए गए है। जिसमें विधानसभा क्षेत्र करैरा के ग्राम बम्हारी एवं ग्राम कुर्राेल को दिनारा थाने के स्थान पर करैरा थाना, ग्राम दावरअली को करेरा के स्थान पर सीहोर, ग्राम काली पहाड़ी को थाना सीहोर के स्थान पर नरवर और ग्राम करही व लोहड़ी माता में पुलिस चौकी बनवाए जाने संबंधी सुझाव दिया गया है।

 इसके अलावा विधानसभा क्षेत्र कोलारस में ग्राम ढकरोरा, सीतानगर एवं खासखेड़ा को थाना कोलारस में ही रखे जाने एवं थाना बदरवास के ग्राम लीलवारा, कुल्हाड़ी, कंचनपुरा, अटरूनी, कैलधार, बडेरा, झाडेल, टुडयावद, विजयपुरा को लुकवासा चौकी में सम्मिलित करने तथा लुकवासा चौकी को थाने में परिवर्तन करने का सुज्ञाव दिया गया। साथ ही ग्राम खतोरा, गणेशखेडा एवं लेवा में चोकी स्थापित करने का सुझाव दिया गया।

पोहरी में ग्राम सिलपरी को बैराड़ थाने, सिरसौद एवं थाना बैराड़ के बीच में ग्राम कुंवरपुर में पुलिस चौकी और उस चौकी में ग्राम तिघरा, सूड, बड़ा तिघरा, गहलोनी, जमोनिया, हिनोतिया, नयागांव, सिकरावदी, सिकरावदा, कुंवरपुर, खेरिया खजूरी, महसाना, सहराना, रोदा,बिलपुरा अमरखुआ, पहाड़ी बसई, राम बसई, ढोकल बसई, एवं आसपास के गांव को सम्मिलित करने का सुझाव दिया गया है।

सीहोर में ग्राम नरौआ के बड़ेरा तिराहे पर पुलिस चौकी और उसमे ग्राम नरौआ, गनियार, ग्वालिया, कालीपहाड़ी, धमधौली,इंदरगढ़, एवम आसपास के ग्रामों को शामिल करने का सुझाव आया है।


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !