लूट के लिए शिशुपाल की हत्या,दो आरोपी गिरफ्तार

 बामौरकलां/  खनियांधाना के बामौरकलां थाना क्षेत्र में   15 जुलाई को एक युवक की रास्ते में हत्या कर लाश फैंकने के मामले में पुलिस ने दो आरोपीयों को गिरफ्तार करते हुए मामले का खुलासा कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपीयों को गिरफ्तार कर लिया है।


 बीती   16 जुलाई को शिशुपाल यादव के भाई ने बामौरकलां थाने में शिकायत करते हुए बताया कि बीते 15 जुलाई को शाम 5:30 बजे उसका भाई शिशुपाल यादव घर से डीजल लेने के लिए राजघाट की बोलकर मोटरसाइकिल से गए थे, शाम 8:00 बजे तक घर नहीं आए तब हमने सभी जगह फोन कर पूछा तो कहीं नहीं मिले एवं उसका फोन बंद आ रहा था, तब मैंने मामा के लड़के गोलू यादव को बोला कि तुम बामोरकलां के आसपास तलाश करो कुछ समय बाद उसका फोन आया की भैया लहूलुहान हालत में बेहोश पड़े हैं। तब मैंने वहां जाकर देखा तो शिशुपाल यादव बेहोश पढ़ा था एवं उसके सिर, चेहरे एवं हाथ पर चोट के निशान थे एवं खून बह रहा था, भाई शिशुपाल को किसी व्यक्ति द्वारा जान से मारने की नियत से किसी घातक हथियार से गंभीर चोट पहुंचाई गई है। तब हम शिशुपाल को लेकर खनियाधाना अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर द्वारा इलाज कर रेफर कर दिया गया खनियाधाना से इलाज के लिए हम शिशुपाल को झांसी में आशीर्वाद हॉस्पिटल में लेकर गए है।

जहाँ उसका इलाज चल रहा है फरियादी की रिपोर्ट पर से थाना बामोरकलां में धारा 307,394,11/13 एमपीडीपीके एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया था। इस मामले में शिशुपाल की मौत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ हत्या की धारा का इजाफा करते हुए मामला जांच में ले लिया। इस मामले में पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खुलासा करने के निर्देश थाना प्रभारी पुनीत वाजपेई को दी।

इस मामले में पुलिस को मुखबिर से द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि उक्त घटना करने वाले 2 संदेही ग्राम खोपरा व ग्राम खोपरा चक थाना बहादुरपुर जिला अशोकनगर में है। इस सूचना पर पुलिस ने टीम लेकर मुखबिर के बताए अनुसार खोपरा चक और खोपरा गांव में पहुंची। तभी वहां देखा तो दोनों आरोपी माता के मंदिर के सामने चबूतरे पर लेटे हैं और एक मोटरसाइकिल चबूतरे के पास खड़ी है।

तभी उक्त टीम द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपियों की घेराबंदी कर उक्त दोनों आरोपियों को पकड़ा। उक्त दोनों व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर एक ने अपना नाम रूपा उर्फ रूप सिंह पुत्र पूरन आदिवासी उम्र 25 साल निवासी खोपरा चक एवं दूसरे ने अपना नाम पहलवान उर्फ गुल्लम पुत्र लल्ली राम केवट उम्र 22 साल निवासी खोपरा थाना बहादुरपुरा अशोकनगर का होना बताया दोनों आरोपियों से हिकमत अमली से अलग-अलग पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं घटना में लूटी गई प्लैटिना मोटरसाइकिल, वि कंपनी का मोबाइल एवं पैसे भी लूटना स्वीकार किया।

आरोपियों की निशानदेही पर उनके पास से लूटी गई। प्लेटिना मोटरसाईकिल, विवो कंपनी का मोबाईल जप्त किया गया। उक्त दोनो आरोपी आदतन अपराधी है एवं पूर्व में भी लूट, चोरी, नकबजनी की कई घटनाएं कारित कर चुके हैं। पूर्व में आरोपी पहलवान केवट जिला अशोकनगर में जिला बदर रह चुका है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी बामौरकलां  पुनीत बाजपेयी,  सत्येन्द्र सिंह जादौन, दिनेश पाण्डेय, रघुवीर पाल, गजेन्द्र सिंह सोलंकी, विजय कटारे, आर. जयवीर सिंह, मोहित शर्मा, सुनील योगी, अर्जुन जाट, गोपाल, राजपाल, शंकर भंवर सायबर सेल से  देवेन्द्र, विकास, थाना बहादुरपुर से ललित चौहान की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !