हत्या के आरोपियों को मात्र 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार



शिवपुरी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, थाना रन्नौद पुलिस ने हत्या के आरोपियों को मात्र 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार 


 शिवपुरी /दिनाँक 22.4.23  को फरियादी दिनेश पुत्र फूलसिंह चंदेल उम्र 25 साल कोटवार ने थाना रन्नोद पर रिपोर्ट की, दिनाँक 22.4.23 के सुबह के करीब 9.00 बजे करीब की बात होगी कि मुझे पता चला कि जगदीश लोधी भडोता वाले के कुआ मे एक व्यक्ति मरा हुआ पडा है तो मैं गाँव के सुनील जाटव , जगदीश आदिवासी को साथ लेकर देखने गया तो जगदीश लोधी के कुआ में मुनीराम आदिवासी मरा हुआ पडा था हमने कुए मे उतरकर देखा तो मृतक मुनीराम के बाँये हाथ की भुजा मे चोट , सिर मे पीछे ज्यादा चोट , गर्दन में निशान , हाथ पैरों मे छिलने के निशान व उसका गुप्तांग कटा हुआ था जिसके कारण उसकी मृत्यु हुई है और किसी अज्ञात व्यक्ति ने लाश को छिपाने की दृष्टि से लाश को एकान्त मे कुए मे फेंक दिया है  उपरोक्त रिपोर्ट पर से थाना रन्नौद पर अपराध क्र. 44/23 धारा 302,201 भादवि का कायम कर विवेचना मे लिया गया ।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री रघुवंश सिंह द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए मामले का जल्द पर्दाफाश करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए, पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा एक विशेष टीम का गठन कर टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिए  , पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री प्रवीण भूरिया, एसडीओपी कोलारस श्री विजय यादव के मार्गदर्शन में उक्त टीम द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय कर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई , विवेचना में आए तथ्यो के आधार पर मृतक की पत्नी पर संदेह होने पर उससे शक्ति से पूछताछ की तो उसने बताया की गांव के ही एक लड़के के साथ उसके संबंध हैं इसलिए पति को रास्ते से हटाने के लिए मैंने उसके साथ प्लानिंग कर हत्या करवाई, मेरा पति भी उसे जानता है इसलिए उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर पहले मेरे पति को शराब पिलाई जब वह सो गया तब हमने उसकी हत्या कर दी और लाश को कुएं में फेंक दिया। आरोपिया के कथनों के आधार पर शेष दो आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त तलवार एवं हंसिया जप्त किए।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी रन्नौद उपनिरीक्षक अमित चतुर्वेदी, सउनी ब्रजमोहन सेलर, सउनी संदीप कुजुर, प्र.आर. विजय कटारे,आर . रणवीर यादव , राजपाल मांझी  ,राजवीर पवैया की सराहनीय भूमिका रही।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !