पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर अखिल भारतीय पुरुष व महिला मैराथन दौड आयोजित

 





पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर अखिल भारतीय पुरुष व महिला मैराथन दौड आयोजित 

ग्वालियरवासियों ने अपने शहर के विकास के लिये दौड़ लगाई है – केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया 

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया सहित राज्य सराकर के मंत्रिगण भी दौड़े 

बॉलीवुड अभिनेत्री सुश्री महिमा चौधरी विशेष अतिथि के रूप में हुई शामिल 

महिला वर्ग में अलीगढ़ की सोनम चौधरी व पुरूष वर्ग में भोपाल के उपेन्द्र पाल रहे विजेता 

ग्वालियर / पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया जी की जयंती 10 मार्च को आयोजित हुई अखिल भारतीय पुरुष व महिला मैराथन दौड में ग्वालियर सहित देश के विभिन्न प्रांतों से आए उदयीमान धावकों ने अपना दम-खम दिखाया। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, हरियाणा के पूर्व राज्यपाल श्री कप्तान सिंह सोलंकी, जिले के प्रभारी मंत्री एवं जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, वन मंत्री श्री विजय शाह, उर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर, बीज एवं फॉर्म विकास निगम के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल गोयल, नगर निगम सभापति श्री मनोज तोमर, बॉलीवुड अभिनेत्री सुश्री महिमा चौधरी, जीडीसीए के उपाध्यक्ष श्री महाआर्यमन सिंधिया व जिलाध्यक्ष भाजपा श्री अभय चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने हरीझंडी दिखाकर मैराथन दौड़ को रवाना किया। इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्रीमती माया सिंह, आध्यात्मिक गुरु संत कृपाल सिंह जी महाराज, पूर्व विधायक श्री मदन कुशवाह व श्री आशीष प्रताप सिंह राठौर सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल एवं एडीएम श्री एच बी शर्मा सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय नागरिकगण एवं प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

             श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेला परिसर सें प्रारंभ हुई पुरुष मैराथन गोला का मंदिर, हजीरा, किलागेट, फूलबाग, नदीगेट, थीम रोड होते हुए एलएलबी कॉलेज पर पंहुची। इसके साथ ही महिला मैराथन मेला परिसर सें प्रारंभ होकर रेसकोर्स रोड, गाडरवाली पुलिया, तानसेन रोड़, पडाव, फूलबाग, नदीगेट, इंदरगंज, अचलेश्वर व थीम रोड होते हुए एमएलबी कॉलेज पर पहुँची। यहीं पर दोनों मैराथन का समापन किया गया। 

केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने मैराथन दौड़ के शुभारंभ एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रमों में कहा कि ग्वालियर में आयोजित हुई इस मैराथन दौड़ के माध्यम से शहर के युवाओं को नई ऊर्जा मिली है। इससे राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के धावक निकलेंगे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर के युवाओं में बहुत उर्जा है और वह हर रेस के लिए तैयार रहते हैं। खुशी की बात है कि मेरे पिताश्री स्व. माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर ग्वालियर दौड़ा है। यह दौड़ शहर के विकास की दौड है। केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने विजेताओं को बधाई एवं सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएँ दीं। 

मैराथन के प्रारंभ अवसर पर उर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि ग्वालियर शहर के विकास की यह दौड निरंतर जारी रहेगी और  कै. महाराज माधवराव सिंधिया को समर्पित यह मैराथन युवाओं के लिए प्रेरणा की स्रोत बनेगी।

इस अवसर पर  जीडीसीए के उपाध्यक्ष श्री महार्यमन सिंधिया ने कहा कि आज ग्वालियर के युवाओं का जोश व उर्जा देखकर हमें बहुत अच्छा लगा और हम भी सभी के साथ दौडे अच्छा लगा अगले वर्ष ग्वालियर का धावक पहले स्थान पर आए, यही मेरी इच्छा है। 


स्वच्छ, सुंदर व स्वस्थ्य ग्वालियर के लिए दौड़े युवाओं से लें शहरवासी प्रेरणा - महिमा चौधरी


बॉलीबुड अभिनेत्री सुश्री महिमा चौधरी ने कहा कि स्व. माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर ग्वालियर सहित देशभर से आए युवा मैराथन दौड़ में शामिल हुईं। ग्वालियरवासी स्वच्छ ग्वलियर, सुंदर ग्वालियर एवं स्वस्थ्य ग्वालियर के उददेश्य को लेकर दौडे हैं, यह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने कहा खुशी की बात है कि केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने क्षेत्र की जनता से कदम से कदम मिलाकर पूरी दौड में साथ रहे, जो नागरिकों के लिए बहुत ही प्रेरणादायी है। इसी प्रकार सब साथ-साथ चलकर ग्वालियर को देश में सबसे आगे ले जाएं। उन्होंने यह भी कहा कि स्वच्छ, सुंदर व स्वस्थ्य ग्वालियर के लिए दौडे युवाओं से शहरवासी प्रेरणा लें। 


महिला वर्ग में अलीगढ की सोनम तो पुरुषों में भोपाल के उपेन्द्र मारी बाजी


पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर आयोजित हुई अखिल भारतीय पुरुष व महिला मैराथन दौड में महिला वर्ग में अलीगढ की सुश्री सोनम चौधरी एवं पुरुष वर्ग में भोपाल के श्री उपेन्द्र पाल विजयी रहे। दोनों वर्गों में विजेताओं को 51-51 हजार रुपए पुरुस्कार स्वरुप प्रदान किए गए। महिला वर्ग में द्वितीय स्थान पर सुश्री डिम्पल सिंह एवं तृतीय स्थान पर पूजा वर्मा रहीं। पुरुष वर्ग में द्वितीय स्थान पर श्री प्रिंसराज मिश्रा और तृतीय स्थान पर श्री अर्जुन प्रधान रहे। द्वितीय स्थान के विजेताओं को 21-21 हजार एवं तृतीय स्थान के विजेताओं को 11-11 हजार रुपए प्रदान किए गए। इसके साथ ही दोनों वर्गो में 20 वें स्थान तक के प्रतिभागियों को सांत्वना पुरुस्कार एवं शील्ड व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। 


केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया एवं उनके सुपुत्र महाआर्यमन ने भी पूरी की मैराथन दौड़ 


केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पिताश्री की जयंती पर आयोजित हुई मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया। मैराथन दौड़ के प्रतिभागियों की हौसला अफ़जाई के लिए वे पूरे समय दौड़ में शामिल रहे। उनके सुपुत्र युवराज महाआर्यमन सिंधिया ने भी मैराथन दौड़ पूरी की। 

महिला सशक्तिकरण रैली भी निकली 


अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया जी की जयंती पर महिला सशक्तिकरण रैली भी निकली। महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में यह रैली फूलबाग मैदान से शुरू हुई और मैराथन दौड़ के समापन स्थल एमएलबी कॉलेज पर इस रैली का समापन हुआ। केन्द्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रैली में शामिल सभी महिलाओं को शुभकामनायें दीं और रैली आयोजित करने के लिये धन्यवाद दिया। 

धावकों का रास्ते भर हुआ पुष्प वर्षा से स्वागत

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती पर आयोजित अखिल भारतीय पुरुष व महिला मैराथन दौड के दौरान मैराथन दौड के रास्तें में शहर के नागरिकों द्वारा रास्त में अनेक स्थानों पर पुष्पवर्षा कर धावकों का स्वागत किया गया। इसके साथ ही रास्ते में धावकों को पानी एवं रिफरेशमेंट की व्यवस्था भी अनेक स्थानों पर की गई थी। 


Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !