बिना रायल्टी गिट्टी का परिवहन कर रहे तीन डम्पर पकड़े

 बिना रायल्टी गिट्टी का परिवहन कर रहे तीन डम्पर पकड़े

पुलिस ने तीनों डम्परों के चालकों पर दर्ज किया मामला


शिवपुरी -थानांतर्गत पूरनखेड़ी टोल प्लाजा से पुलिस ने शुक्रवार को पूरनखेड़ी टोल प्लाजा से तीन डम्परों को जब्त किया है। तीनों डम्परों में अवैध गिट्टी भरी हुई थी। डम्पर चालकों के पास कोई रायल्टी नहीं थी। पुलिस ने तीनों डंपर चालकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है।

एसडीओपी विजय यादव के अनुसार


पिछले लंबे समय से ग्रामीणों द्वारा उन्हें शिकायत दर्ज कराई जा रही थीं कि बदरवास के ग्राम बामौर में कई लोग अवैध रूप से खनन कर रहे हैं। यहां तक कि उनकी निजी जमीनों में भी अवैध खनन किया जा रहा है। इसी आधार पर शुक्रवार को जब उन्होंने पूरनखेड़ी टोल टैक्स पर वाहन चैकिंग करवाई गई तो वहां से तीन डम्पर गिट्टी से भरे निकले। तीनों डम्परों को रोक कर पुलिस ने उनकी चैकिंग करवाई। तीनों डम्परों के चालकों से गिट्टी की रायल्टी मांगी गई। बकौल एसडीओपी इस दौरान पुलिस डंपर चालकों की वीडियो भी बनाई, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया है कि उनके पास गिट्टी की रायल्टी नहीं है। पुलिस ने तीनों डम्परों के चालकों परविंदन सिंह, प्रकाश व हरकन बघेल के खिलाफ चोरी सहित अवैध खनन की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस द्वारा जो डंपर जब्त किए गए हैं, उनमें से एक डंपर भाजपा पदाधिकारी का है जो कोलारस से भाजपा के पूर्व विधायक के पुत्र भी हैं। इसके अलावा एक डंपर कांग्रेस नेता का है, जो पूर्व में कांग्रेस के पार्षद और पदाधिकारी भी रहे हैं।

मौत बन कर हाईवे पर दौड़ रहे हैं डंपर -

कोलारस पुलिस ने रॉयल्टी न होने के चलते आज तीन डंपर MP07HB7111, MP07HB9327 और MP33H2146 को पकड़ा है। लेकिन एमपी ट्रांसपोर्ट की बेवसाइट से खुलासा हुआ है इनमें से दो डंपर मौत बनकर सड़क पर दौड़ रहे थे। इनमें एक डंपर भाजपा नेता की देवराज एसोसिएट फर्म के नाम है। बता दें कि डंपर क्रमांक MP07HB7111 का इंसोरेंस सितंबर 23 को ही खत्म हो चुका है साथ ही डंपर की फिटनेस नवंबर 23 को एक्पायरी हो चुकी है। इसी क्रम में डंपर क्रमांक MP07HB9327 का इंसोरेंस अप्रैल 2020 को ही खत्म हो चुका है साथ ही फिटनेस दिसंबर 2023 को एक्सपायरी हो चुकी है। वहीं पकड़े गए डंपर क्रमांक MP33H2146 का इंसोरेंस वर्ष 2019 के बाद कराया ही नहीं गया है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !