हत्या के आरोपी को घटना के 72 घंटों के भीतर गिरफ्तार कर भेजा जेल


गंभीर अपराधों मे शिवपुरी पुलिस की कार्यवाही, पुलिस थाना खनियाधाना द्वारा हत्या के आरोपी को घटना के 72 घंटों के भितर गिरफ्तार कर भेजा जेल 


शिवपुरी /पुलिस अधीक्षक  अमन सिंह राठौड़ के द्वारा गंभीर अपराधों मे तुरंत कार्यवाही कर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है । उपरोक्त निर्देशों के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव मुले और एसडीओपी पिछोर  प्रशांत शर्मा के मार्गदर्शन में थाना खनियाधाना पुलिस ने द्वारा हत्या के आरोपी का पकड़ने मे सफलता हांसिल की है । थाना खनियाधाना द्वारा कार्यवाही करते हुये उधारी के पैसे न चुकाने पर बलवीर यादव की हत्या करने वाले फरार आरोपी संतू उर्फ संतोक आदिवासी पुत्र चुन्ना आदिवासी उम्र 23 साल निवासी ग्राम सिमलार थाना खनियाधाना को अपराध पंजीबद्ध होने के बाद मात्र 72 घंटे में गिरफ्तार किया है ।

दिनांक 24.03.2024 को फरियादी जगदीश यादव निवासी सिमलार की रिपोर्ट पर से थाना खनियाधाना पुलिस ने अपराध क्रमांक 105/2024 धारा 302 ताहि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, पुलिस अधीक्षक  अमन सिंह राठौड़ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल एसडीओपी पिछोर को आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए, एसडीओपी पिछोर प्रशान्त शर्मा के नेतृत्व में थाना प्रभारी खनियाधाना ने पुलिस टीम बनाकर हत्या के फरार आरोपी की गिरफ्तारी हेतु घटना स्थल के आस पास के गांवों में पूछताछ की एवं मुखविर मामूर किये जरिए मुखबिर सूचना मिली कि उक्त हत्या के पीछे ग्राम सिमलार का संतू उर्फ संतोक आदिवासी हो सकता है, तब मुखबिर की सूचना पर से फरार आरोपी संतू उर्फ संतोक आदिवासी पुत्र चुन्ना आदिवासी उम्र 23 साल निवासी ग्राम सिमलार थाना खनियाधाना को गिरफ्तार कर बारीकी से पूछताछ की पूछताछ में संतू उर्फ संतोक ने अपना अपराध स्वीकार किया, आरोपी ने बताया कि उसका व मृतक बलवीर यादव का पैसों के लेन देन का विवाद था, घटना की रात में दोनों में आपस में झगडा हुआ तो आवेश में आकर मैंने बलवीर की हत्या कर दी, बाद आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर आरोपी से घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी व टूटी हुई बंन्दूक को जप्त किया गया आरोपी को आज माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

खनियाधाना पुलिस की इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक  अमन सिंह राठौड़ ने टीम की प्रशंसा की है और टीम को पुरुष्कृत करने की घोषणा की है।

आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी खनियाधाना  अशोक बाबू शर्मा के अलावा उनि मनोज कुमार सरयाम, उनि . अरविन्द्र सिंह जाट, सउनि. अरुण कुमार वर्मा, सउनि प्रकाश सिंह कौरव, सउनि, गुलशन सोनकर, का. प्रआर. 489 जितेन्द्र रायपुरिया, प्रआर.95 हीरा सिंह पाल, प्रआर. 661 नरेन्द्र पाल, प्रआर. 489 राघवेन्द्र सिंह, आर. 671 रवि बाथम, आर. चालक 1029 मोहित शर्मा, आर. 211 लाल सिंह, आर. 1046 बलराम, आर. 408 धर्मेन्द्र, आर. 316 संदीप, आर. 617 देवेश, आर. 606 सत्यम बैरागी थाना खनियाधाना, आर. 109 कप्तान सिंह (18वी. वाहिनी, गनर), आर. चालक. 120 आनंद लिटोरिया एसडीओपी कार्यालय पिछोर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)

 


 



#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !